नटराजन का कांग्रेस को झटका

कांग्रेस को डूबते जहाज की तरह छोड़ कर चली गई जयंती नटराजन. कांग्रेस अभी कृष्णा तीरथ के झटके से उबर भी नहीं पाई थी कि यूपीए सरकार में पर्यावरण मंत्री रह चुकी नटराजन ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया है कि उनके कार्यकाल में कई ऐसे प्रोजेक्ट थे जिन्हें उनके फैसले के विपरीत रोका गया.

उन्होंने कहा कि कई फैसले उनकी मर्जी के खिलाफ लिए गए थे.

नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए उन्होंने

कहा कि स्नूपगेट पर दिए उनके बयान के लिए उनपर दबाव बनाया गया था. फिलहाल कांग्रेस ने इस आरोप को पूरी तरह से निराधार बताया और इसके टाइमिंग को लेकर सवाल उठाया है और कहा है कि इतने पुराने मसले को वो अब क्यों उठा रही हैं.

इधर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि अब ये जनता के सामने आ चुका है कि किस तरह से यूपीए सरकार ने अपने हित में फैसले किए हैं, नटराजन के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर जेटली ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है.

नटराजन ने 2011 से 2013 के बीच पर्यावरण मंत्रालय की कमान संभाली थी और उनके कार्यकाल में कई ऐसे प्रोजेक्ट थे जिन्हें मंजूरी नहीं दी गई थी. तब भी  नटराजन पर कई सवाल उठाए गए थे.

नटराजन के इस खुलासे ने ये साफ कर दिया है कि उनपर फैसलों को लेकर दबाव बनाया जाता था. इस खुलासे के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी है और उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

-समीर कुमार ठाकुर





No comments: